Lake City International Film Festival 2019

Thursday, March 9, 2017

ग्वालियर निवासी देख सकेंगे हॉलीवुड और बॉलीवुड फ़िल्में

ग्वालियर में होने वाला है Lake City International Film Festival जो 31 March से 1 April 2017 को होगा , जिसमें दुनिया भर की क़रीब 180 फ़िल्म शामिल है। इनमे से कुछ फ़िल्में चीन, जापान, इटली, अमरीका और जर्मनी से भी हिस्सा ले रही हैं, हिंदुस्तान की भी कुछ चुनिंदा फ़िल्में जिन्हें काफ़ी इंटर्नैशनल अवार्ड्स मिल चुके है जैसे  कि  मंटो पशुपतिनाथ निर्देशित A DAUGHTER’S DREAM,  राजिब बल निर्देशित Sudama The Half Man, राहत काज़मी निर्देशित  Mantostaan और Ek Albela जिसमें की विद्या बालन ने बेहतरीन अभिनय किया है दिखाई जाएँगी। साथ ही साथ दर्शकों को चीन की फ़िल्म The Final Project, मंगोलिया की The Third Eye, इटली की The Eve, अमरीका की Alastair Tembylton और जापान की Imphal 1944 भी दिखाई जाएँगी। 

फ़ेस्टिवल के फ़ाउंडर डिरेक्टर मोहन दास कहते है की उनका इस फ़ेस्टिवल के पीछे ये मक़सद है की मध्य प्रदेश को दुनिया के सामने उजागर करना और यहाँ के कलाकारों को एक ऐसा मंच प्रदान करना जिससे वो अपनी पहचान पूरी दुनिया में बना सके। इस इंटर्नैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल में शॉर्ट फ़िल्म्ज़ और डॉक्युमेंटरीज़ भी दिखाई जाएँगी जिसका ग्वालियर के निवासी ख़ूब आनन्द उठा सकेंगे। 

चेअर मैन ज़ूरी जयश्री भार्गव जो ख़ुद  मध्य प्रदेश से है उन्होंने बताया कि फ़ेस्टिवल में एंट्री फ़्री है कोई टिकट नहीं है और सभी ग्वालियर निवासी आमंत्रित है जिन्हें फ़िल्म देखने का शौक़ है । दो दिन चलने वाले इस फ़ेस्टिवल में मौशमी चैटर्जी को लाइफ़ टाइम अचीव्मेंट  अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा, उनके अलवा काफ़ी फ़िल्म हस्तियाँ भी इस फ़ेस्टिवल में भाग लेने वाली है। 5 लोगों की ज़ूरी फ़िल्मों में से सर्वश्रेष्ट फ़िल्मों को सलेक्ट करेगी जिसको इस  फ़ेस्टिवल में दिखाया जाएगा और इनमे से ही सिलेक्टेड फ़िल्म्ज़ को 1 April 2017 में अवार्ड्स दिए जाएँगे।

No comments:

Post a Comment